Source Name: Vyapaar Jagat

व्यापार जगत की पर्यावरण और स्थिरता पहल ग्रीनप्रेन्योर के प्रयासों को मान्यता देने के लिए तैयार है ग्रीनप्रेन्योर कन्वेंशन एंड अवार्ड्स 2022

Jul 23, 2022   06:00 AM 


मुंबई, महाराष्ट्र, भारत

राष्ट्रीय स्तर पर ग्रीनप्रेन्योर के प्रयासों को सम्मानित करने की तैयारियों के साथ उलटी गिनती शुरू हो गई है। तीन राष्ट्रीय कार्यक्रमों के सफल समापन के बाद, हम ग्रीनप्रेन्योर कन्वेंशन एंड अवार्ड्स पहल की घोषणा करते हुए रोमांचित हैं। यह आयोजन स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में 13 अगस्त 2022 से 15 अगस्त 2022 तक होगा, आज़ादी का अमृत महोत्सव और आत्मनिर्भर भारत का समर्थन करेगा। आभासी सम्मेलन के बाद विजेता का सम्मान, प्रदर्शनियां और नेटवर्किंग कार्यक्रम होगा, जो 27 अगस्त 2022 को अहमदाबाद में ऑफलाइन होगा।

 

हरित उद्यमी सम्मेलन और पुरस्कार 2022

 

यह पहल सभी हरे उद्यमियों को एक छत के नीचे लाने के लिए ग्रीनप्रेन्योर का जश्न मनाने के लिए की गई है। वैश्विक पर्यावरण और जलवायु परिवर्तन में व्यवधान के कारण दुनिया भर में लोग संघर्ष कर रहे हैं। व्यापार जगत डॉट कॉम पर्यावरण में योगदान करने वालों को पुरस्कार और व्यापक मीडिया कवरेज से पुरस्कृत करके उन्हें पहचानने की पहल की है।

 

इसका उद्देश्य हरित, स्थिरता, पर्यावरण, अपशिष्ट प्रबंधन, नवीकरणीय ऊर्जा, जल उपचार, हरित भवन निर्माण और वास्तुकला, पुनर्चक्रण और अप-साइक्लिंग में उल्लेखनीय उपलब्धियों को पहचानना और पुरस्कृत करना है। यह उद्योगों और क्षेत्रों जैसे कि विनिर्माण, बिजली, ऊर्जा, रियल एस्टेट, स्वास्थ्य सेवा, स्टार्टअप, सेवाओं आदि में पर्यावरण के अनुकूल उत्पाद / सेवा विकास, विनिर्माण, सेवाओं और विभिन्न क्षेत्रों में इसके अनुप्रयोग में उनके योगदान के लिए किया जाता है।

 

व्यापार जगत का अनुमान है कि पुरस्कार इको-माइंडेड उद्यमियों को और प्रोत्साहित करेंगे और उद्योग और दैनिक जीवन में हरित क्रांति लाने के भारत सरकार के सराहनीय लक्ष्य को समर्थन और बढ़ावा देने में मदद करेंगे।

 

"व्यापार जगत डॉट कॉम दस लाख उद्यमियों के जीवन को बेहतर बनाने के मिशन पर है, और उस मिशन के हिस्से के रूप में, हमने खोज की ग्रीनप्रेन्योर: सतत विकास के लिए समय की आवश्यकता। हमने अपनी तरह का एक अनूठा रेटेड बनाया है। ईको-माइंडेड और प्रकृति-उद्यमियों को विजेता बैज के साथ पहचानने और पुरस्कृत करने के लिए पुरस्कार। ये रेटेड पुरस्कार हैं; और भुगतान पुरस्कार श्रेणियों में नहीं। हम पंजीकरण के समय एक छोटा सा शुल्क लेते हैं, लेकिन वे एक वापसी योग्य जमा राशि है जिसकी हम प्रतिपूर्ति करते हैं आयोजन। यह कार्यक्रम सभी उद्यमियों के लिए मुफ़्त है, और हम न केवल हरे बल्कि सभी उद्यमियों को भाग लेते देखना पसंद करेंगे।" व्यापार जगत डॉट कॉम के संस्थापक डॉ प्रवीण परमार

 

मुख्य विशेषताएं ग्रीनप्रेन्योर कन्वेंशन 2022:

  • 3 बड़े दिन वर्चुअल कन्वेंशन

  • 1 पूरे दिन का ऑफ़लाइन कार्यक्रम

  • 90+ प्रख्यात वक्ता

  • 10+ पैनल चर्चा

  • 5000+ प्रतिनिधि

  • 25 पुरस्कार श्रेणियां

  • 25+ प्रदर्शक

  • नेटवर्किंग और संबंध निर्माण

 

यह शानदार आयोजन 2500 से अधिक प्रतिनिधियों के लिए एक अनूठा अनुभव प्रदान करेगा, 75+ उद्यमियों को 12500+ उद्योग के नेताओं और हजारों व्यावसायिक पेशेवरों के सामने पुरस्कारों से सम्मानित करेगा।

 

सम्मेलन के दौरान, सभी ग्रीनप्रेन्योर और उद्योग जगत के नेताओं को वस्तुतः इकट्ठा होने और विभिन्न महत्वपूर्ण विषयों पर अपने दृष्टिकोण पर चर्चा करने का अवसर मिलेगा जैसे कि ग्रीनप्रेन्योर के सामने चुनौतियां, हरित क्रांति, जल संरक्षण, सतत शहर और समुदाय, जीवन शैली में परिवर्तनशीलता, शैक्षिक स्थिरता, डिजिटल परिवर्तन और भी बहुत कुछ।

 

ग्रीनप्रेन्योर अवार्ड्स 2022

ग्रीनप्रेन्योर अवार्ड्स 2022 विजेताओं और नामांकित व्यक्तियों को व्यापार जगत वोटिंग प्लेटफॉर्म पर अपने व्यवसाय को सूचीबद्ध करने, व्यापक अंतरराष्ट्रीय पहचान हासिल करने, व्यापार जगत डॉट कॉम पर ब्रांड स्टोरी की विशेषता, व्यापार जगत टी.वी पर वीडियो साक्षात्कार, व्यापार जगत निर्देशिका (अद्वितीय आभासी) पर तुरंत सूचीबद्ध होने सहित विभिन्न लाभ प्राप्त होंगे। अपने उत्पाद और सेवाओं को प्रदर्शित करने के लिए स्थान), ट्रॉफी / प्रमाण पत्र, विजेता डिजिटल ब्रांडिंग किट (डिजिटल विजेता बैज, विजेता घोषणा वीडियो, विजेता सम्मान वीडियो, कई क्रिएटिव आदि…), आभासी सम्मेलन में बोलने का अवसर और विजेताओं के सम्मान समारोह में ऑफ़लाइन भाग लेने का अवसर ( इन पर्सन इवेंट), आपके ब्रांड के लिए लाखों इंप्रेशन की पहुंच के साथ ऑनलाइन ब्रांडिंग, सभी वी.जे सोशल मीडिया पर ब्रांड उपस्थिति (2+ लाख फॉलोअर्स), हमारी सभी बाहरी मीडिया पार्टनरशिप (प्रिंट मीडिया, टेलीविजन और अन्य डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर ब्रांडिंग) और महत्वपूर्ण बाजार दृश्यता और ऐसे 25+ अन्य लाभ…

 

एक रेटेड पुरस्कार का मूल्यांकन जूरी द्वारा 50% और सार्वजनिक वोट द्वारा 50% किया जाएगा। न्यायाधीश श्रेणीवार मानदंडों के आधार पर नामांकन का मूल्यांकन करेंगे जैसे:

 

  • नेतृत्व

  • व्यावसायिकता

  • समाज सेवा

  • नवाचार

  • उत्पादकता और विकास

  • तकनीक का प्रयोग

 

वर्चुअल कन्वेक्शन के दौरान विजेताओं की घोषणा की जाएगी और उन्हें ऑफलाइन सम्मान समारोह में आमंत्रित किया जाएगा। इस आयोजन में कई प्रदर्शन स्टॉल होंगे, जहां कोई भी एक स्टॉल के लिए साइन अप कर सकता है और अपने उत्पादों और सेवाओं के प्रदर्शन में भाग ले सकता है। स्टॉल लोगों को प्रस्तुतियों, वीडियो आदि के माध्यम से अपने व्यवसाय को बढ़ावा देने में सहायता करेंगे।

 

प्रायोजक और भागीदार

ग्रीनप्रेन्योर कन्वेंशन एंड अवार्ड्स 2022 ने PeersBoard.com, एग्रोटिस टेक्नोलॉजी एलएलपी, सोलर ऐस एनर्जी, कंप्यूटर सोसाइटी ऑफ इंडिया, ऑल अबाउट आर्किटेक्चर, अर्थ डे, वाधवानी फाउंडेशन, कॉन्सेप्ट्स। ग्रीन, वाइब्रेंट उद्योग, इन टाइम न्यूज, न्यूजवॉयर, स्वैगर यूनिट के साथ साझेदारी की है। कॉम, इनसाइड बिल्डिंग सॉल्यूशंस (आईबीएस), टी विद सुष्मिता, विल्नेश इंटरनेशनल, ObesityDoctor.in बाय द्वारिका क्लिनिक, CampusDean.com, BodyTales.in, breezewaytech.com, sublimis.tech, wireframedesign.in, tejstudio.com, digygrow.com, quirkywritersmedia.com, अवनि लोगो वर्ल्ड.

 

व्यापार जगत डॉट कॉम के बारे में

व्यापार जगत डॉट कॉम, डॉ. प्रवीण परमार द्वारा स्थापित, सबसे तेजी से बढ़ते ऑनलाइन व्यापार मीडिया प्लेटफार्मों में से एक है जो दूरदर्शी उद्यमियों की व्यावसायिक सफलता की कहानियों को उजागर करने के लिए समर्पित है। इसका उद्देश्य उद्यमिता को बढ़ावा देना है और दुनिया के सामने अपनी सफलता की कहानियों को प्रदर्शित करके उभरते और स्थापित उद्यमों को मजबूत करने में विश्वास करता है। यह फर्मों, स्टार्टअप्स और उद्यमियों की प्रेरक कहानियों को साझा करके एक स्थायी और समग्र वैश्विक उद्यमशीलता पारिस्थितिकी तंत्र बनाने की भी इच्छा रखता है। अधिक जानकारी के लिए व्यापार जगत डॉट कॉम पर जाएं।

 

अनुसूची और संपर्क विवरण:

वर्चुअल कन्वेंशन 13 से 15 अगस्त 2022 को व्यापार जगत टीवी पर Youtube.com/VyapaarJagatTV पर लाइव

15 अगस्त 2022 को सम्मेलन के दौरान पुरस्कारों की घोषणा आभासी होगी

27 अगस्त 2022 को अहमदाबाद में नेटवर्किंग इवेंट के साथ प्रदर्शनियों और विजेताओं का सम्मान समारोह।

स्व-नामांकन:greenpreneur.in/awards पर खुले हैं

कार्यक्रम की वेबसाइट: greenpreneur.in.